एनडीए की संसदीय दल की बैठक आज, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुने जाएंगे नेता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की लोकसभा चुनावों में अभूतपूर्व जीत के बाद नई सरकार बनाने की प्रक्रिया प्रारभ हो गई है। इस क्रम में आज एनडीए की संसदीय दल की बैठक शाम पांच बजे बुलाई गई है। इसमें गठबंधन के सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे। इस दौरान औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जा सकता है।
आपको बताते जाए कि भाजपा ने 303 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। वहीं, कांग्रेस को 52 सीटें ही मिली हैं। एनडीए को 353 सीटें मिली हैं। UPA के खाते में 82 और महागठबंधन को मात्र 15 सीटें ही प्राप्त हुई हैं।
इससे पहले शुक्रवार को भाजपा ने अपने संसदीय बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव के बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी 5 वर्षों में भारत को यशस्वी बनाते हुए नए भारत के निर्माण के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) कृतसंकल्पित होकर कार्य करेगा।

एक अन्य ट्वीट में बताया गया कि पिछले कार्यकाल में पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार की गरीब कल्याणकारी नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति स्पष्ट दृष्टिकोण, सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के साथ भारत की वैश्विक साख बढ़ाने के लिए यह जनता का सकारात्मक वोट है।

Related Articles

Back to top button