बटलर ने आईसीसी की ट्रॉफी पर किया कब्जा

इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान जोस बटलर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी के खास अवॉर्ड से नवाजा गया है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने वाले बटलर को आईसीसी ने नवंबर महीने का बेस्ट खिलाड़ी चुना है। इस मामले में बटलर ने हमवतन आदिल रशीद और पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को हराया है।

बटलर ने वर्ल्ड कप में बरसाए रन

बटलर ने वर्ल्ड कप के दौरान न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बल्लेबाजी में भी अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले के साथ महीने की शुरुआत की और ब्रिसबेन में दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में 47 गेंदों में 73 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। यह बटलर का 100वां टी20 मैच भी था और इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने उसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

भारत के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड

जोस यहीं नहीं रूके और सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी और 49 गेंदों में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 170 रन की रिकॉर्ड और अटूट साझेदारी निभाई और टीम को 10 विकेट की जीत दिलाने में सफल रहे। इंग्लैंड के कप्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में भी 26 रनों का अहम योगदान दिया और टीम को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाकर इतिहास रचने में कामयाब रहे।

अफरीदी और रशीद को पीछे किया

बता दें कि आईसीसी के नवंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट में बटलर के अलावा पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद का नाम भी शामिल था। दोनों ही खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button