बीजेपी का पश्चिम बंगाल बंद हुआ हिंसक, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी, बस में लगाई आग

कोलकाता: पुलिस के साथ झड़प में पिछले हफ्ते 2 छात्रों की मौत को लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में आज 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. राज्य के उत्तरी दिनाजपुर जिले में बीते हफ्ते पुलिस की गोली लगने से 2 छात्रों की मौत हो गई थी. बीजेपी कार्यक्रता आज सुबह 6 बजे से ही सड़कों पर उतर गए हैं. कार्यकर्ताओं ने कई जगह सड़को को जाम कर रखा है. वह शहर में बिस्कुट कारखाना, पेट्रोल पम्प, स्कूल आदि में घूम-घूम कर बंद करवा रहे हैं.

बंद ने लिया हिंसक रूप

दिनाजपुर में प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसों में तोड़फोड़ की और टायर जला दिए. वहीं कूचबिहार में सरकारी बसों के ड्राइवर हेलमेट पहनकर बस चलाते नजर आए.कई जगहों पर ट्रेन रोके जाने की भी खबर आई है.

बंद की वजह से लोगों को हो रही है समस्या

बंद की वजह से आम जनता को खासा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मिदनापुर में प्राइवेट बसों की सेवा बंद होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. परेशानी का सामना बच्चों को भी करना पड़ रहा है. वह स्कूल और ट्यूशन नहीं जा पा रहे हैं.

तृणमूल कांग्रेस पर लोगों को धमकाने का आरोप

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य का ममता सरकार लोगों को बंद में शामिल नहीं होने की धमकी दे रही है सरकार लोगों को लाल आंखे दिखा रही है, लेकिन प्रदेश के लोग बंद को सफल बनाएंगे.

अन्य विपक्षी दलों ने भी जताई नाराजगी

पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और सीपीएम ने भी इस्लामपुर घटना पर नाराजगी जाहिर की है, लेकिन उन्होंने बीजेपी के बंद का समर्थन नहीं किया. दोनों पार्टियां बीजेपी और तृणमूल पर घटना को लेकर राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का आरोप लगा रही हैं.

क्या है पूरा मामला

उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर स्थित द्वारीभिटा हाईस्कूल में बांग्ला शिक्षक की जगह उर्दू शिक्षक की नियुक्ति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने गुरुवार को फायरिंग की थी जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई. वहीं इस झड़प में कई पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी. छात्रों के मौत के बाद बीजेपी ने सरकार के खिलाफ बंद का एलान किया था.

Related Articles

Back to top button