जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taibaके दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने ये जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने रात में शहर के जकुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) से थे. आतंकवादियों में से एक 29 जनवरी को अनंतनाग में एक हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद गनी की हत्या में शामिल था. कश्मीर के आईजीपी ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादी संगठन लश्कर/टीआरएफ के दो आतंकवादियों को श्रीनगर पुलिस ने मार गिराया. मारे गए आतंकवादियों में से एक इखलाक हाजम अनंतनाग के हसनपोरा में हाल में की गई हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की हत्या में शामिल था. कुमार ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो पिस्तौल, 5 हथगोले समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

लगातार मिल रही सुरक्षाबलों को सफलता

इस साल अब तक घाटी में एक दर्जन से अधिक मुठभेड़ों में 18 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. नए साल की शुरुआत सुरक्षाबलों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज करने के साथ की गई है. आतंकवाद विरोधी अभियानों में स्थानीय समर्थन को महत्वपूर्ण माना जाता है और पिछले साल से आतंकवादी गतिविधियों में कमी आई है.

धारा 370 हटने के बाद 439 आतंकवादी मारे गए

राज्यसभा में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद 439 आतंकवादी मारे गए. इस अवधि के दौरान 98 नागरिक की मौत हुई और 109 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए. इस दौरान आतंक की 541 घटनाएं हुईं.

Related Articles

Back to top button