राजस्थान में कांग्रेस की सेंचुरी पूरी, रामगढ़ विधानसभा सीट पर 12228 वोट से जीता प्रत्याशी

नई दिल्ली। राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती खत्म हो गई है। कुल 20 राउंड की गिनती होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार साफिया जुबैर की जीत हुई है। भाजपा उम्मीदवार सुखवंत सिंह दूसरे और बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार जगत सिंह तीसरे स्थान पर रहे हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक 20 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार शाफिया जुबैर को कुल 83311 वोट मिले हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुखवंत सिंह को 71083 वोट प्राप्त हुए हैं। इनके अलावा बहुजन समाजपार्टी का उम्मीदवार जगत सिंह भी 24856 वोट प्राप्त करने में कामयाब हुआ है। प्रतिशत के लिहाज से देखें तो कांग्रेस को 44.77 प्रतिशत, भाजपा को 38.20 प्रतिशत और बसपा को 13.36 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए हैं।

मौजूदा राजस्‍थान विधानसभा की बात करें तो दिसंबर में हुए चुनावों में यहां कांग्रेस को 99 सीटों पर विजय मिली थी, लेकिन अब एक और सीट पर जीत के बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 100 हो गई है। रामगढ़ की जीत कांग्रेस के लिए बड़े मायने रखती है क्योंकि 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा में अब उसके विधायकों की संख्या आधी हो गई है। विधानसबा में भाजपा के विधायकों की संख्या 73 है।

Related Articles

Back to top button