भदौरिया ने संभाला वायुसेना प्रमुख का पद, पाकिस्तान-चीन को चेताया

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ सोमवार को सेवानिवृत्त हो गए। धनोआ के स्थान पर एयर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने यह पद संभाल लिया। आरकेएस भदौरिया ने इसी साल 1 मई को वायु सेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यभार ग्रहण किया था। वायुसेना प्रमुख का पद संभालते ही भदौरिया ने पाकिस्तान और चीन को चेताते हुए कहा कि राफेल के कारण भारत इन दोनों देशों पर भारी पड़ेगा।

अगले हफ्ते दुनिया का बेहतरीन लड़ाकू विमान राफेल भारतीय बेड़े में शामिल हो जाएगा। भदौरिया नेे कहा कि राफेल का शामिल होना देश और वायुसेना के लिए महत्वपूर्ण है। राफेल की तकनीक हमारे लिए गेम चेंजर होगी। मौजूदा हालत की चुनौतियों से निपटने के लिए वायुसेना पुरी तरह तैयार है। हमें जानकारी दी गई कि सरहद पर पाकिस्तान की तरफ क्या चल रहा है।

उसकी हम चर्चा करते हैं। हम पहले भी तैयार थे और अब बालकोट जैसी एयरस्ट्राइक की जरूरत पडऩे पर वायुसेना ज्यादा तैयार है। पाकिस्तान की तरफ से परमाणु हमले की धमकी पर भदौरिया ने कहा कि हमारी अपनी समझ है. हमें जो करना है हम करेंगे। हम सारे खतरों का विश्लेषण करते हैं और इनसे निपटने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button