अहमदाबाद में पीएम मोदी का मेगा रोड शो

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले फेज के लिए गुरुवार (1 दिसंबर) को मतदान खत्म हो गया है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी का अहमदाबाद में रोड शो चल रहा है. 54 किमी लंबा पीएम मोदी का ये रोड शो देर शाम तक चलेगा और 14 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगा. पीएम मोदी का ये अबतक का सबसे बड़ा चुनावी रोड शो है. इसे ‘पुष्पांजलि यात्रा’ नाम दिया गया है. इस रोड शो में पीएम मोदी अहमदाबाद की 13 और गांधीनगर की 1 सीट कवर करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपने रोड शो के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित भी की. रोड शो के दौरान एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए पीएम ने अपना काफिला भी रोका. पीएम का ये रोड शो जिन सीटों से गुजर रहा है इनमें से 11 सीटें बीजेपी ने 2017 में जीती थीं. जबकि 3 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी. गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 के लिए प्रधानमंत्री ने 6 नवंबर को चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी.

इन सीटों से गुजरेगा पीएम का काफिला 

पीएम अब तक 33 में से 23 जिलों में रैली कर चुके हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने 28 रैली और 2 रोड शो किए हैं. आज पीएम का तीसरा रोड शो है. पीएम का ये रोड शो इन सीटों से गुजरेगा- नरोडा- ठक्कर बापानगर- बापूनगर- निकोल- अमराईवाडी- मणिनगर- दाणीलिमडा- जमालपुर-खाड़िया- एलिसब्रिज- वेजलपुर- घाटलोडिया- नारणपुरा- साबरमती- गांधीनगर दक्षिण.

रोड शो से पहले जनसभा को संबोधित किया

पीएम मोदी ने गुरुवार को रोड शो से पहले कई जगहों पर जनसभाओं को संबोधित भी किया. सबसे पहले पीएम ने कलोल में रैली की. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 2014 से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मोबाइल की दुनिया में इतनी बड़ी क्रांति कर सकता है. 2014 में जब आपने मुझे दिल्ली भेजा था, तब वहां मोबाइल फोन बनाने की दो फैक्ट्रियां थीं, आज 200 से ज्यादा हैं.

Related Articles

Back to top button