बांग्लादेश में दुबई जाने वाले विमान को हाईजैक करने का प्रयास

ढाका। बांग्लादेश में रविवार शाम को ढाका-दुबई उड़ान बिमन बीजी 147 को हाईजैक करने का प्रयास किया गया। इसके चलते विमान को आपातकालीन स्थिति में ढाका के पास चिटगांव एअरपोर्ट पर उतारा गया। हाईजैकिंग की इस कोशिश के दौरान एक शख्स बंदूक के साथ विमान के कॉकपिट में घुसने का प्रयास किया।
ढाका से विमान के उड़ान भरने के करीब आधे घंटे बाद एक बंदूकधारी कॉकपिट में घुस गया। इसके बाद चिटगांव के शाह अमानत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान को बांग्लादेशी सुरक्षाकर्मियों ने चारों तरफ से घेर लिया और थोड़ी देर में सभी 142 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। इकलौते बंदूकधारी को भी दबोच लिया गया।
बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को चिटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करा दी गई। रविवार शाम करीब पौने छह बजे उसे चिटगांव हवाई अड्डे पर ही उतारा गया।

पुलिस और रैपिड एक्शन बटालियन ने रनवे को चारों तरफ से घेर लिया गया है। फ्लाइट को शाम चटगांव में उतार लिया गया। एअरपोर्ट प्रबंधक ने कहा कि विमान का अपहरण कर लिया गया है, लेकिन इसके अलावा वो कुछ नहीं बता पाए। बताया जा रहा है कि विमान से गोली चलने की अवाज भी सुनाई दी। विमान से यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। अभी तक विमान क्रू मैम्बर्स मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button