बेगूसराय शूटआउट पर बिहार पुलिस का खुलासा दहशत फैलाने के लिए की थी फायरिंग

बेगूसराय.  13 सितंबर को बेगूसराय जिले में बाइक सवार बदमाशों ने चार थाना क्षेत्र में अंधाधुंध फायरिंग की थी. गोलीबारी की इस घटना में 10 लोगों को गोली मारी गई थी, इनमें एक युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई थी. मामले में 3 दिन बाद पुलिस ने सफलता का दावा करते हुए बड़ा खुलासा किया है. बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि इलाके में माहौल बिगाड़ने के लिए साजिश रची गई थी. 2 बाइक पर सवार 4 लोगों ने घटना को अंजाम दिया गया था. इसमें चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इनमें सुमित कुमार, युवराज कुमार, केशव और चुनचुन नाम का आरोपी को पकड़ा गया है.

बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि कुल 28 राउंड फायरिंग हुई थी. इस मामले में जिन चार आरोपियों को पकड़ा गया है उनमें युवराज ने लाइनर का काम किया था. इस मामले में एसपी ने कुल 28 राउंड फायरिंग की बात कही है. एसपी ने परिजनों के इस आरोप पर कि वह घटना में शामिल नहीं था, कहा कि कोई इस घटना को प्रत्यक्ष अंजाम दे रहा था और कोई इसके पीछे से रहकर सपोर्ट कर रहा था. आने वाले समय में इसमें अभी और अनुसंधान की आवश्यकता है.बता दें कि बेगूसराय में एसपी की पीसी के साथ ही बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जे एस गंगवार ने भी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि इस मामले में में 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. घटना में प्रारम्भिक तौर पर शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अनुसंधान में पुलिस ने सीसीटीवी से मदद ली है.

एडीजी ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए समस्तीपुर, नालन्दा, खगड़िया, लखीसराय में सघन अभियान चलाया गया. इसके लिए चार टीमों का गठन किया गया. अनुसंधान में बीएमपी की विशेष टीम और एसटीएफ की टीम भी लगी रही. जेल के अंदर और बाहर भी जांच की गई. साथ ही 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया. 22 लोकेशन्स से सीसीटीवी को खंगाला गया.

एडीजी ने बताया कि मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना में प्रयुक्त बाइक और पिस्टल भी जब्त कर लिया गया है. सुमित उर्फ चुनचुन हत्या, डकैती और लूट के 6 मामलों का आरोपी है.  केशव उर्फ नगवा भी गिरफ्तार किया गया है. चौथा आरोपी युवराज सिंह उर्फ सोनू भी गिरफ्तार किया गया है. अपराधियों का मकसद दहशत फैलाना था. अपराधियों के पहने कपड़े भी बरामद किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button