बंगाल में TMC का खेला होबे दिवस, 1 लाख फुटबॉल वितरित किए गए

हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल के चुनाव में टीएमसी की जीत का मंत्र खेला होबे नारा बना था। टीएमसी आज पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में खेला होबे दिवस मना रही है। जीत के बाद ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि हर साल 16 अगस्त को ये कार्यक्रम किया जाएगा। इस दौरान पश्चिम बंगाल में खेल एवं युवा विभाग की ओर से राज्य के विभिन्न स्पोर्ट्स क्लब और युवाओं के बीच एक लाख फुटबॉल वितरित भी किए जा रहे हैं।

क्यों मनाया जा रहा है खेला होबे दिवस?

आज से करीब 40 साल पहले 16 अगस्त 1970 को बंगाल में एक फुटबॉल मैच के दौरान कई लोग मारे गए थे। उन्हीं की याद में ममता बनर्जी ने हर साल 16 अगस्त को खेला होबे दिवस मनाने का ऐलान किया।

बीजेपी की शहीद सम्मान यात्रा 

इसके जवाब में बीजेपी भी पीछे नहीं है। बंगाल की ईकाई आज से तीन दिनों का शहीद सम्मान यात्रा निकालने की तैयारी कर रही है। बीजेपी 16 से 18 अगस्त के बीच देशभर में राष्ट्रीय स्तर पर जनआशीर्वाद यात्रा का आयोजन कर रही है, लेकिन बंगाल में चुनावी हिंसा में मारे गए अपने कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य में इसका नाम बदलकर शहीद सम्मान यात्रा रख दिया गया है। बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल को पश्चिम बांग्लादेश बनाने की जो साज़िश चल रही है उसके विरोध में हमारा कार्यक्रम था, हमें पुलिस ने अनुमती नहीं दी। इसे लेकर हम महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस हमारे नेताओं को ज़बरदस्ती ले गई। थोड़ी देर पहले हम बाहर आए हैं।

Related Articles

Back to top button