नागरिकता कानून का विरोध करने वाले लोग देश के साथ गद्दारी कर रहे हैं- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिमों की आबादी को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार के गया में नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिमों की आबादी इसलिए बढ़ी क्योंकि उन्हें भारत में सारी सुविधाएं दी गई हैं.

सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून किसी जाति मजहब का विरोधी नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ मुट्ठीभर लोग इसका विरोध कर रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून का विरोध करने वाले लोग देश के साथ गद्दारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून का एनआरसी से कोई संबंध नहीं है.

मुस्लिम आबादी पर बोलते हुए आदित्यनाथ ने कहा, ”1947 में भारत के विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. आजतक मुस्लिम आबादी 7 से 8 गुना बढ़ी है. किसी को आपत्ति नहीं है. उन्हें सारी सुविधाएं दी गईं, लेकिन पाकिस्तान के अंदर हिंदुओं की आबादी एक प्रतिशत ही रह गयी है. पाकिस्तान में हिंदू या तो धर्मांतरित किए गए या फिर मार दिए गए. 1955 में भारत ने नागरिकता कानून बनाया था. दूसरे देशों से आये पीड़ित-प्रताड़ित लोगों को नागरिकता मिलेगी.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर भ्रामक तथ्यों का प्रचार किया जा रहा है. वे ताकतें जो भारत की प्रगति से संतुष्ट नहीं हैं, वैसे लोगों का पर्दाफाश करना है. मुख्यमंत्री ने तीन तलाक, धारा 370 के हटने और पीओके को लेकर भी अपनी बात कही.

आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”कांग्रेस-आरजेडी के लोग कहते थे पाक के पास एटम बम है, लेकिन भारत की आतंकियों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की भाषा बदल गई. पीएम मोदी ने देश और दुनिया को भारत की ताकत का एहसास कराया है.” सीएम ने इराक और अमेरिका के रिश्ते  पर कहा कि इन दोनों देशों के बीच भारत ही मध्यस्थता करा सकता है.

Related Articles

Back to top button