अकाली दल और BSP ने मिलाया हाथ, सुखबीर बादल बोले- पंजाब की राजनीति में नया दिन

चंडीगढ़. पंजाब में अगले साल चुनाव होने है। राज्य में चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां अभी से महसूस की जा सकती हैं। एक तरफ जहां सत्ता में होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी में संग्राम चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी से अलग होने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने राज्य में अपना नया साझेदार ढूंढ लिया है। पंजाब में अकाली दल और बीएसपी आने वाला विधानसभा चुनाव एकसाथ मिलकर लड़ेंगे।

आपको बता दें कि पंजाब में अकाली और बसपा के बीच गठबंधन का ऐलान सुखबीर सिंह बादल और बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने इस मौके पर कहा कि यह पंजाब की राजनीति में एक नया दिन है। सुखबीर बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (SAD) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) साल 2022 में होने वाला पंजाब विधानसभा चुनाव और भविष्य के चुनाव एकसाथ मिलकर लड़ेंगे।

किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी मायावती की पार्टी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबकि, बसपा मालवा रिजन में 7, माझा रिजन में 5 और दोआब रिजन में 8 सीटें दी जा सकती है। कहा जा रहा है कि मायावती की पार्टी को करतारपुर साहिब, जलंधर वेस्ट, जलंधर नार्थ, फगवाड़ा, होशियापुर, तांडा, चमकौर साहिब, बस्सी पठाना, मेहल कलां, नवांशहर, लुधियाना नार्थ, सज्जनपुर, बोझा, पठानकोट, आनंदपुर साहिब, मोहाली, अमृतसर सेंट्रल, अमृतसर नॉर्थ और पायल सीटें दी जा सकती हैं।

 

Related Articles

Back to top button