हमारे विरोधियों का फॉर्मूला यह है कि सबमें डालो फूट मिलकर करो लूट-मोदी

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने उत्तराखंड के विकास कार्यों का जिक्र किया और पहले की सरकारों की निष्क्रियता पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि पांच साल में डबल इंजन की सरकार पूरी ईमानदारी और निष्ठा से आपकी सेवा में लगी हुई है। उत्तराखंड को एक नई पहचान मिल रही है। वोटर कभी अच्छे काम और अच्छे इरादों को नहीं भूलते। जानिए उन्होंने अपने संबोधन में क्या खास बातें कहीं।

मोदी बोले-कांग्रेस ने कुमायुं और गढ़वाल में भेद किया

मानसखंड टूरिज्म सर्किट हमारी पहली प्राथमिकता होगी
पीएम ने कहा कि हमने केदारनाथ के साथ ही मानसखंड के विकास के लिए भी पूरी ताकत झोंक दी है। अगले पांच साल में मानसखंड टूरिज्म सर्किट डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता वाला होगा। कुछ समय पहले ही कुमायुं के लिए 17 हजार करोड़ रुपए के शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मुझे मिला था। यह सिर्फ घोषणा नहीं जमीन पर उतरने वाली बात मैं बता रहा हूं। इलाके में इससे पर्यटन और रोजगार बढ़ेगा।

वैक्सीन पर विपक्ष को मोदी ने कोसा
मोदी ने विपक्ष को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आज उत्तराखंड में वो लोग वोट मांगने आ रहे हैं, जन्होंने कभी उत्तराखंड के सामर्थ्र्य पर विश्वास नहीं किया। दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया गया। उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल हुआ जिसने सबसे पहले शत- प्रतिशत पहली डोज का रिकॉर्ड बनाया। वहीं टीके पर टोकाटोकी करने वाले कह रहे थे ये संभव ही नहीं है कि पहाड़ी क्षेत्रों तक वैक्सीन जल्दी पहुचं सकें। हमने सब संकटों को पार किया।हेल्थ वर्कर्स ने दूर-दराज के गांवों तक पहुंचकर महती काम किेया।मैं धामीजी को और उनकी सरकार व कर्मचारियों को इसके लिए बधाई देता हूं।

Related Articles

Back to top button