सपा नेता के बेटे ने पीएम मोदी के काफिले को दिखाया काला झंडा, पुलिस ने हिरासत में लिया

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। वह दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार काशी पहुंचे हैं। वहीं, 2014 के बाद की बात करें तो वह कुल 22 बार वाराणसी की धरती पर कदम रख चुके हैं। रविवार को प्रधानमंत्री जंगमबाड़ी मठ भी गए। मठ से निकलने के बाद वह दोपहर करीब 12:30 बजे बीएचयू हेलीपैड पहुंचे जहां एक युवक ने उन्हें काला झंडा दिखाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काला झंडा दिखाने वाला लड़का समाजवादी पार्टी के एक नेता का बेटा है। लड़के की पहचान अजय यादव के रूप में हुई है और उसके पिता सतीश फौजी समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। अजय ने काला जैकेट निकालकर दिखाया था जिसके बाद एसपीजी ने उसे उठाकर बैरिकेडिंग से बाहर फेंक दिया। फिलहाल वह पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

जंगमबाड़ी मठ में लोगों को किया संबोधित
इससे पहले मोदी ने जंगमबाड़ी मठ में आयोजित श्री जगदगुरु विश्वराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन पर कहा कि भारत में राष्ट्र का यह मतलब कभी भी जीत हार नहीं रहा। उन्होंने कहा, ‘हमारे यहां राष्ट्र सत्ता से नहीं बल्कि संस्कृति और संस्कारों से सृजित हुआ है। यह निवासियों के सामर्थ्य से बना है। ऐसे में भारत की सही पहचान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने का दायित्व हम पर है। देश सिर्फ सरकार से नहीं बनता, बल्कि प्रत्येक नागरिक के संस्कार से बनता है। एक नागरिक के रूप में हमारा आचरण ही नये भारत की दिशा तय करेगा।’

Related Articles

Back to top button