विजय संकल्प रैली में हेमंत सोरेन पर बरसे गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवरघर में अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को यहां पहुंचे। अमित शाह ने यहां विजय संकल्‍प महारैली में झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर निशाना साधा। हालांकि, अपने दो दिवसीय दौरे की शुरूआत उन्‍होंने बाबा बैद्यनाथ के दर्शन और पूजा के साथ की। इसके बाद उन्‍होंने देश के पांचवे नैनो तरल यूरिया संयंत्र का शिलान्‍यास देवघर में किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने नैनो तरल यूरिया संयंत्र के शिलान्‍यास कार्यक्रम को संबोधि‍त करते हुए कहा कि देवघर की इस भूमि और बाबा के चरणों में मेरा सादर प्रणाम। यहां के कंकर-कंकर में शंकर का वास है। जय जोहार। इसके बाद शाह ने कहा कि विश्व में सबसे पहले तरल नैनो यूरिया बना कर इफको ने एक बहुत बड़ा काम किया है।

देवघर की इस पवित्र भूमि पर बना ये कारखाना पूरे संथाल परगना का विकास सुनिश्चित करेगा। इस संयंत्र से सालाना छह करोड़ नैनो यूरिया की पांच सौ ग्राम वजन वाली बोटल का निर्माण होगा। यह पूर्वी भारत के बिहार,  बंगाल, उड़ीसा और झारखंड के किसान के खेत में उत्पाद बढाने में सहयोग करेगा। शिलान्‍यास कार्यक्रम से लौटने के बाद शाह ने विजय संकल्प महारैली में हुकांर भरी।

केंद्रीय गृह मंत्री देवघर में आयोजित विजय सकंल्‍प महारैली में झारखंड सरकार पर जमकर हमला बोला है। शाह ने कहा कि भारत में अगर कहीं सबसे ज्यादा भ्रष्ट सरकार है तो वो झारखंड में है… कोई मंत्री-मुख्यमंत्री बनता है तो हाथ से करप्शन करता है, लेकिन यहां तो ट्रैक्टर और रेलवे के वैगन से भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया गया है।

अमित शाह ने कहा कि कोरोना में हमने तय किया था कि सरकार किसी भी घर का चूल्हा बंद नहीं होने देगी, हमने ढाई साल तक प्रति व्यक्ति-प्रति माह पांच किलो अनाज मुफ्त पहुंचाया है। अब एक और साल तक हम गरीबों को मुफ्त अनाज उपलब्ध करवाएंगे। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी है। आजादी के बाद पहली बार एक गरीब आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनीं हैं, यह हर गरीब का सम्मान है… हर आदिवासी का सम्मान है।

जनता सब जानती है… हेमंत बाबू चुनाव में आ जाओ, जनता आपको हटाने को तैयार बैठी है। वोट बैंक के लालच में यहां घुसपैठिए घुसाए जा रहे हैं, वो आदिवासियों की जमीन हथिया रहे हैं, बच्चियों पर अत्याचार कर रहे हैं और हेमंत बाबू… मुस्कुराते हुए यह सब देख रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस क्षेत्र में आदिवासियों की संख्या लगातार घट रही है। ये क्षेत्र साइबर क्राइम का हब बन गया है। यहां बच्चों को गलत रास्ते पर ले जाकर बड़े-बड़े अपराध हो रहे हैं। भारत सरकार ने साइबर क्राइम से लड़ने के लिए जितनी भी मदद देनी चाही… हेमंत बाबू किसी पर आगे नहीं बढ़े।

उन्होंने कहा कि ये कोई विकास का काम नहीं करना चाहते केवल वैगनों में भर कर रुपया आए इतना भ्रष्टाचार करना चाहते हैं। हेमंत बाबू, संथाल परगना में आपने विकास का कोई काम नहीं किया, केवल जनता को मूर्ख बनाने का काम किया। जनता अब आपको जान चुकी है और आप से हिसाब मांगती है। आदिवासी बेटियों की हत्या का जवाब आपसे मांगा जा रहा है। शाह ने कहा कि मोदी जी ने झारखंड के एक बड़े हिस्से को उग्रवाद और नक्सलियों से त्रस्त इलाके को मुक्त करने का काम किया है। हमने झारखंड में विकास की राह बनाने और नक्सलवादियों से मुक्त करने का काम किया।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button