राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन से बात की, अफगानिस्तान के हालात पर हुई चर्चा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपने अमेरिकी समकक्ष लॉयड ऑस्टिन से बात की. बयान में कहा गया है कि टेलीफोन पर बातचीत में राजनाथ सिंह और अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों और अफगानिस्तान में हालात पर चर्चा की.

राजनाथ सिंह ने कहा, ”हम सार्थक बातचीत जारी रखने पर सहमत हुए. दोनों देशों की साझेदारी के और मजबूत होने की उम्मीद करते हैं.”

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ टेलीफोन पर गर्मजोशी भरी बातचीत हुई. हमने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग और अफगानिस्तान की स्थिति सहित क्षेत्रीय मामलों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की.’’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं. इस दौरान पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बैठक 23 सितंबर को व्हाइट हाउस में होने की उम्मीद है.

तालिबान ने एक महीने पहले अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद उसने सात सितंबर को सरकार की घोषणा की. तालिबान के कब्जे के बाद दुनिया में आतंकवाद को लेकर चिंता और बढ़ गई है. दुनिया के देशों का कहना है कि तालिबान अपनी धरती का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए नहीं होने दे.

Related Articles

Back to top button