यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब का कहर, एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 5 की मौत

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना रामनगर में स्थित रानीगंज में जहीरीली शराब का कहर टूटा है। जहरीली शराब के पीने के चलते एक ही परिवार के 4 लोगों समेत कुल 5 की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में 3 सगे भाई और उनके पिता हैं। मृतकों के घरवालों का दावा है कि इन सभी की मौत देसी शराब पीने की वजह से हुई है। मृतकों का आंकड़ों में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है क्योंकि 9 लोगों की हालत गंभीर है जिनमें से 7 को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

सरकारी दुकान से खरीदी थी देशी शराब

पुलिस ने कहा, 5 लोगों की मौत
रामनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन गौतम के मुताबिक रानीगंज गांव और उसके आसपास के छोटे गांवों के कई लोगों ने सोमवार/मंगलवार की दरमियानी रात को शराब पी थी, उसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। इसी बीच उनमें से एक-एक कर कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब तक करीब 8 लोगों के मरने की खबर मिल रही है, लेकिन उनमें से अभी तक 5 की मौत की ही पुष्टि हो पाई है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। गौतम ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

CM योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने DM और SP को तुरंत मौके पर पहुंचने का और लोगों को सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को भी इस मामले की जल्द से जल्द जांच करने और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button