यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की जमीन जब्त

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने लखनऊ में करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति को कब्जे में लिया है। खबर मिली है कि गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) ने अपने नौकर के नाम पर ये जमीन ली थी। ईडी अभी तक गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati की 90 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। गौरतलब है कि इस समय गायत्री प्रजापति रेप के चार्ज में जेल में सजा काट रहे हैं।मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने 10 बीघा जमीन को कब्जे में लिया है। कहा जा रहा है कि गायत्री (Gayatri Prajapati) ने सपा सरकार के दौरान अपने नौकर इंद्रजीत खेड़ा के नाम पर गांव में 10 बीघा जमीन ली थी। यहां पर गायत्री प्लॉटिंग का काम करवा रहे थे। ऐसे में ईडी सक्रिय हुई और गांव में जाकर जमीन को कब्जे में ले लिया। डीएम सर्किल रेट के आधार पर इस जमीन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

ईडी ने जमीन को कब्जे में लेकर बोर्ड भी लगा दिया है। इसमें लिखा हुआ है कि धन संशोधन अधिनियम 2002 (PMLA) की धारा 8(4) के अंतर्गत यह जमीन ईडी के कब्जे में है। इस जमीन पर अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गायत्री (Gayatri Prajapati) की जमीन पर कार्रवाई के लिए ईडी के साथ मोहनलालगंज तहसील के राजस्व कर्मी भी पहुंचे थे। प्रजापति पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं।

गैंगरेप मामले में हुई जेल

गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) जब सपा सरकार में मंत्री थे तो चित्रकूट की एक महिला ने 6 लोगों समेत गायत्री पर ये आरोप लगाया था कि इन लोगों ने उनकी नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप किया। महिला का आरोप था कि वह मंत्री के आवास पर गई थी, जहां उसे नशीली चीज दे दी गई और नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। उस दौर में इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था, जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। इसके बाद गायत्री और उनके साथियों को जेल हो गई थी।

Related Articles

Back to top button