यूपी की सड़कों पर आज कहीं भी नमाज नहीं पढ़ी गई-सीएम योगी आदित्यनाथ

देशभर में आज ईद के साथ परशुराम जयंती भी मनाई जा रही है. इसे लेकर यूपी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. इसीलिए यहां किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई. इसे लेकर अब खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा कि, यूपी में अब गुंडागर्दी खत्म हो चुकी है. उन्होंने कहा कि, यूपी की सड़कों पर आज कहीं भी नमाज नहीं पढ़ी गई.

आस्था के नाम पर जनभावनाओं से खिलवाड़ नहीं – योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, आज अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती होने के साथ-साथ ईद भी है, इसलिए मैं चाहकर भी गंगोत्री नहीं जा पाया. मैं धर्मिक व्यक्ति हूं, मुझसे बेहतर आस्था को कौन समझ सकता है, लेकिन आस्था की अभिव्यक्ति किसी को दिक्कत देकर नहीं की जानी चाहिए. आस्था अन्तरकरण का भाव होता है. आस्था के नाम पर जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं हो सकता.

यूपी में लाउडस्पीकरों के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर सीएम योगी ने कहा कि, यूपी में जगह-जगह हल्ला करने वाले एक लाख से ज़्यादा माइक उतारे जा चुके हैं, लेकिन कहीं कोई विवाद नहीं हुआ. हम बातचीत से नहीं समझने वालों को कानून से समझाने का काम कर रहे हैं.

उत्तराखंड के यमकेश्वर पहुंचे योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के जिले पौड़ी गढ़वाल पहुंचे थे. जहां उन्होंने यमकेश्वर में गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय परिसर में ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. यहां सीएम योगी ने कहा कि, इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से हम उभरे हैं. इस दौरान बहुत से लोगों ने अपने प्रियजनों को भी खोया. लेकिन, कोरोना प्रबंधन भारत का पूरी दुनिया में सबसे बेहतरीन रहा. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में फ्री टेस्ट, फ्री वैक्सीन, फ्री राशन, फ्री इलाज हुआ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, उत्तराखंड में जितनी अच्छी शिक्षा है. जितनी संभावनाएं हैं, उन संभावनाओं को हमें आगे बढ़ाना होगा. यहां का युवा जहां कहीं भी जाएगा, वह अपनी प्रतिभा का लोहा ज़रूर मनवाएगा. हम लोगों ने भी यहीं पर पढ़ा और जाना है.

Related Articles

Back to top button