बिहार में मनोज झा के बयान पर भड़के आरजेडी विधायक

बिहार में मनोज झा के बयान पर भड़के आरजेडी विधायक

New Delhi: राज्यसभा सांसद मनोज झा के ‘ठाकुर’ वाले बयान को लेकर राजद के अंदर सियासी घमासान मचा हुआ है. महिला आरक्षण बिल पर राज्यसभा में बहस के दौरान मनोज झा ने ठाकुरों को लेकर एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ‘चूल्हा मिट्टी का, मिट्टी तालाब की, तालाब ठाकुर का….’ उनके इस बयान पर राजद विधायक चेतन आनंद ने मनोज झा पर निशाना साधा है.

जयशंकर ने UN से कनाडा को दी नसीहत, सियासी सहूलियत के हिसाब से आतंकवाद पर एक्शन नहीं लेना चाहिए

ठाकुर यानी राजपूत समाज से आने वाले आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने मनोज झा को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि एक फेसबुक पोस्ट के जरिए झा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हम ठाकुर हैं साहब, सबको साथ लेकर चलते हैं. ठाकुरों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेंगे. चेतन आनंद ने यह भी लिखा है की समाजवाद के नाम पर किसी एक जाति को टारगेट करना दोगलापन है. बता दें कि चेतन आनंद के इस पोस्ट से राजद के अंदर जाति की सियासत और तेज हो सकती है. बताया जा रहा है कि समाजवाद के नाम पर आरजेडी में यह जो घमासान मचा है, यह आने वाले दिनों में और तेज हो सकती है.

मनोज झा ने क्या कहा था?

दरअसल, राज्यसभा में नारी शक्ति वंदन विधेयक पर बहस के दौरान राज्यसभा सांसद मनोज झा ने ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता ‘ठाकुर का कुआं’ पढ़ी थी. उन्होंने कहा था, ‘चूल्हा मिट्टी का, मिट्टी तालाब की, तालाब ठाकुर का…भूख रोटी की, रोटी बाजरे की, बाजरा खेत का, बैल ठाकुर का, हल ठाकुर का, हल की मूठ पर हथेली अपनी, फ़सल ठाकुर की, कुआं ठाकुर का, पानी ठाकुर का खेत-खलिहान ठाकुर के, गली-मुहल्ले ठाकुर के, फिर अपना क्या? गाँव? शहर? देश? ‘

मनोज झा के ठाकुर वाले बयान पर चेतन आनंद ने कहा कि एक जात दो जात को इस तरह टार्गेट करके पॉलिटिक्स नहीं होती है. सबको साथ लेकर चलना होगा. वो ठाकुरों के खिलाफ इस तरह से बयान देकर गलत कर रहे हैं. हमलोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. चुप नहीं बैठेंगे. पार्टी फोरम पर भी इस मामले को उठाएंगे.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button