बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर सकते हैं शिवसैनिक, अलर्ट पर महाराष्ट्र पुलिस

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के बाद से उठा राजनीतिक भूचाल अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीएम उद्धव ठाकरे और बागी विधायक एकनाथ शिंद दोनों एक दूसरे को अपनी ताकत दिखाने में लगे हुए है. इस बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के सभी पुलिस थानों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं. मुंबई में पुलिस प्रशासन को खासतौर से ऐहतियात बरतने की बात कही गई है.

महाराष्ट्र में अभी भी राजनीतिक कलह मची हुई है. उद्धव सरकार का भविष्य क्या होगा यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है क्योंकि पार्टी के कई विधायक एकनाथ शिंदे खेमें में चले गए हैं. इस बीच पुलिस प्रशासन ने राज्य के सभी थानों को हाई अलर्ट पर रख दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि शिव सैनिक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर सकते हैं. राज्य में किसी भी तरह से शांति भंग न हो इसके लिए पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

शिवसैनिकों के तेवर हुए आक्रामक
इससे पहले एकनाथ शिंदे के पार्टी से बगावत करने खिलाफ गुरुवार और शुक्रवार को कई जगहों पर शिवसैनिकों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया. शुक्रवार को तो शिवसैनिकों के तेवर आक्रामक हो गए. शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने नाशिक में एकनाथ शिंदे के पोस्टर पर कालिख पोत दी और उनकी फोटो पर अंडे भी फेंके.

सीएम बोले- बागी विधायकों ने गलत कदम उठा लिया
इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिव सेना के जिला प्रमुखों की बैठक की. इस वर्चुअल बैठक में उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गुवाहाटी में मौजूद विधायक पार्टी को तोड़ना चाहते हैं लेकिन अभी सिर्फ वर्षा बंगला छोड़ा है, पार्टी के लिए लड़ने का जब्जा नहीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सदन में फ्लोर टेस्ट होता है तो वही जीतेंगे, लेकिन बागी विधायकों ने गलत कदम उठा लिया है.

वहीं शिवसैनिकों को बढ़ते विरोध को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस सतर्क है. महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई में सभी पुलिस स्टेशन को खासतौर पर अधिक ऐहतियात के साथ सतर्क रहने के लिए कहा है. पुलिस को सूचना मिली थी कि बगावत के विरोध में शिवसैनिक भारी संख्या में सड़क पर उतर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button