जालंधर में PM मोदी की रैली आज, चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा

आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी सोमवार को जालंधर (Jalandhar) में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा है. बता दें कि बीते दिनों सुरक्षा में लगी सेंध के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला पंजाब दौरा है. बता दें कि पीएम के दौरे को लेकर आदमपुर से जालंधर के रूट पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पंजाब पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों के जवान भी तैनात किए गए हैं. कई जगह सीसीटीवी कैमरे वाले वैन लगाए गए हैं. इसके अलावा तमाम जिलों के अफसरों को भी मैदान में खुद रहने के आदेश हैं.

बता दें कि पीएम पहले आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन तक वायुसेना के विमान से पहुंचेंगे. वहां से जालंधर के पीएपी ग्राउंड तक हेलीकॉप्टर से उनको आना है. इसके बावजूद आदमपुर से जालंधर तक सड़क मार्ग पर भी सुरक्षा कड़ी की गई है, क्योंकि एक किसान संगठन ने उनके घेराव की धमकी दी है. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के लिहाज से तीन स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. पंजाब पुलिस के साथ-साथ बीएसएफ, सीआरपीएफ और कमांडो दस्ते तैनात होंगे. डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड, दंगा रोधी दस्ता भी तैनात होंगी. पुलिस की सीसीटीवी वैन हर तरफ मौजूद रहेंगी और जालंधर कमिश्नरेट व देहात पुलिस के सारे आला अफसर भी मैदान में तैनात रहेंगे.

विरोध प्रदर्शन के आसार

बता दें संयुक्त किसान मोर्चा ने मोदी के पंजाब दौरे के खिलाफ राज्यभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। भारतीय किसान यूनियन राजेवाल गुट के जत्थेदार कश्मीर सिंह जंडियाला ने कहा है कि मोदी का पंजाब में घेराव किया जाएगा. ऐसे में सीआईडी को संदिग्धों पर नजर रखने के लिए भी कहा गया है. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए तमाम रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. लुधियाना, फिल्लौर, चंडीगढ़, कपूरथला और पठानकोट से जालंधर की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है. इसके अलावा चंडीगढ़ की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को फगवाड़ा से नकोदर-जालंधर रास्ते पर निकाला गया है.

PM का फिरोजपुर दौरा हुआ था स्थगित

मालूम हो कि पिछली बार पीएम मोदी फिरोजपुर दौरा स्थगित कर दिया दिया गया था. प्रदर्शनकारियों ने एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला रोक दिया था. करीब 15-20 मिनट तक मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर रुका रहा था. इसकी वजह देश के पीएम की सुरक्षा को लेकर तमाम सवाल उठने लगे थे. वहीं, बीजेपी और केंद्र सरकार ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर निशाना साधा था और पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया था. वहीं, चन्नी ने मोदी की सुरक्षा में सेंध से इनकार किया था. बठिंडा लौटकर मोदी ने चन्नी के अफसरों से कहा था कि अपने सीएम को थैंक्यू कहना कि मैं जिंदा लौट पाया. हालांकि, मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा और कोर्ट की एक कमेटी अब भी सारे मामलों की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button