गुजरात की जनता पिछले दो दशक से मुझे अपना आशीर्वाद देती आई है-पीएम मोदी

मोढेरा (गुजरात). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि गुजरात की जनता उन्हें पिछले दो दशकों से आशीर्वाद देती रही है और उनकी जाति को देखे बिना उन्हें वोट देती आई है. रविवार को तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने महेसाना जिले में स्थित मोढेरा को सातों दिन 24 घंटे सौर ऊर्जा आपूर्ति वाला गांव घोषित किया.

पीएम मोदी ने यहां आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘गुजरात की जनता मेरी जाति, मेरी राजनीतिक पृष्ठभूमि को देखे बिना पिछले दो दशक से मुझे अपना आशीर्वाद देती आई है.’ प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे.

पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा,’बीते कुछ दिनों से सूर्य ग्राम को लेकर के, मोढेरा को लेकर के पूरे देश में चर्चा चल पड़ी है. कोई कहता है कभी सोचा नहीं था कि सपना हमारी आंखों के सामने साकार हो सकता है। आज सपना सिद्ध होता देख रहे हैं. आज मोढेरा के लिए, मेहसाणा के लिए और पूरे नॉर्थ गुजरात के लिए विकास की नई ऊर्जा का संचार हुआ है. बिजली, पानी से लेकर रोड, रेल तक डेयरी से लेकर कौशल विकास और स्वास्थ्य से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है.’

पीएम मोदी ने यहां कहा, ‘अब हम बिजली के लिए भुगतान नहीं करेंगे, लेकिन इसे बेचना शुरू कर देंगे और इससे कमाएंगे… कुछ समय पहले, पहले सरकार नागरिकों को बिजली की आपूर्ति करती थी लेकिन अब सौर पैनलों की स्थापना के साथ नागरिक अपनी बिजली का उत्पादन खुद करेंगे.’

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी शासित गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. यह चुनाव बेहद अहम हैं, क्योंकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है, जबकि कांग्रेस राज्य में पिछले 27 साल से सत्ता से बाहर रहने के चलते विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने की उम्मीद लगाए है. अपने गुजरात दौरे के दौरान प्रधानमंत्री 14,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

Related Articles

Back to top button