केरल गर्वनर आरिफ मोहम्मद खान ने पढ़ा CAA के खिलाफ प्रस्ताव

तिरवंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के आज विधानसभा सदन में पहुंचने पर यूडीएफ के विधायकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें प्लेकार्ड्स दिखाए गए। इस दौरान विधायकों ने उनका रास्ता भी रोका। आपको बताते जाए कि राज्यपाल खान लगातार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर बनाए केेन्द्र सरकार के कानून के पक्ष में बयान देने से यूडीएफ के विधायक नाराज है।
केरल विधानसभा में हंगामे के बीच राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पढ़ने से मना कर दिया। लेकिन मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के अनुरोध पर प्रस्ताव पढ़ा। प्रस्ताव को पढ़ने से पहले राज्यपाल ने बार-बार अपनी असहमति भी जाहिर दर्ज करवा दी।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि मैं इस पैरा (सीएए के खिलाफ) को पढ़ने जा रहा हूं, क्योंकि सीएम चाहते हैं कि मैं इसे पढ़ूं, हालांकि मेरा मानना है कि यह नीति या कार्यक्रम के तहत नहीं आता है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह सरकार का विचार है, और उनकी इच्छा का सम्मान करने के लिए मैं इस पैरा को पढ़ने जा रहा हूं।
इससे पहले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान विधानसभा में सरकार की नीतियों पर भाषण देने के लिए आए थे। इसी दौरान यूडीएफ विधायकों ने उनका विरोध प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button