काबुल एयरपोर्ट पर रुक-रुक कर फायरिंग, अमेरिकी हमले के बाद तालिबान ने लड़ाकों की संख्या बढ़ाई

काबुल: काबुल एयरपोर्ट से खतरा अभी टला नहीं है। डेंजर जोन बना काबुल एयरपोर्ट पर फिर से फायरिंग की खबरें आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। अमेरिका ने काबुल अटैक के साजिशकर्ता को ढेर करके बदला ले लिया है, लेकिन काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर फायरिंग शुरू हो गई है। काबुल एयरपोर्ट पर रुक-रुककर फायरिंग हो रही है। फायरिंग की तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया है, तब से काबुल एयरपोर्ट पर हालात बेकाबू हैं। हज़ारों की भीड़ काबुल एयरपोर्ट के गेट के बाहर खड़ी है और इन लोगों में दहशत फैलाने के लिए तालिबानी आतंकी बार-बार फायरिंग कर रहे हैं।

आतंक पर अमेरिका का नया अलर्ट

अमेरिका ने अमेरिकी नागरिकों से एयरपोर्ट के गेट से हटने को कहा

काबुल में अमेरिकन एंबेसी के जरिए अपने नागरिकों को सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। काबुल में अमेरिकी एंबेसी ने सिक्योरिटी अलर्ट जारी करते हुए अमेरिकी नागरिकों को फौरन एयरपोर्ट के गेट से हटने को कहा है। अलर्ट के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के एबे गेट, ईस्ट गेट और नॉर्थ गेट से नागरिकों को दूर रहने को कहा गया है।

तालिबान ने काबुल में अपने आतंकियों की संख्या बढ़ाई

एक तरफ तालिबानी नेता अफगानिस्तान में शांति की बात कर रहे हैं तो वहीं उनके लड़ाके जगह-जगह आतंक फैलाने का काम कर रहे हैं। अफगानिस्तान में तालिबान ने काबुल में अपने आतंकियों की संख्या बढ़ा दी है। तालिबान ने ये फैसला अफगानिस्तान के नांगरहार में ISIS के खुरासान ग्रुप के ठिकाने पर अमेरिका के हमले के बाद लिया है। ISIS के ठिकाने पर अमेरिकी हमले का असर ये हुआ है कि अफगानिस्तान के कई प्रांतों से तालिबानी आतंकी काबुल बुलाए जा रहे हैं। तालिबान ने मैदान वरदग, लोगार और पक्तिका प्रांत से अपने आतंकी काबुल बुलाए हैं।

यूके आज ही खत्म कर देगा अपना रेस्क्यू

ब्रिटेन (यूके) ने बड़ा फैसला लेते हुए अपना रेस्क्यू ऑपरेशन आज ही समाप्त करने का फैसला ले लिया है। कहा गया है कि अफगानिस्तान में जितने भी उनके देश के नागरिक हैं, उन्हें आज के आज ही बाहर निकाल लिया जाएगा। इसके बाद सिर्फ कुछ सैनिक वहां रह जाएंगे, जिनका समय के साथ रेस्क्यू किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button