कर्नाटक संकट LIVE: कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ डीके शिवकुमार मुंबई पहुंचे, पुलिस ने होटल में नहीं दी एंट्री

मुंबई: कर्नाटक के सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने अपने बागी विधायकों को मनाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। इसी कड़ी में पार्टी के ‘संकटमोचक’ डीके शिवकुमार मुंबई के उस होटल पहुंच गए जहां पर बागी विधायक ठहरे हुए हैं। शिवकुमार के साथ जनता दल (सेक्युलर) के विधायक शिवलिंगे गौड़ा और कुछ अन्‍य कांग्रेस नेता भी मौजूद थे। हालांकि बागियों को मनाने पहुंचे इन नेताओं को उस समय निराशा हाथ लगी जब पुलिस ने उन्हें होटल के बाहर रोक दिया।

शिवकुमार ने कहा, होटल में कमरा बुक है

पुलिस ने शिवकुमार को होटल में घुसने की इजाजत देने से साफ इनकार कर दिया। कांग्रेस नेता शिवकुमार से लगातार कहते रहे कि होटल में उनका कमरा बुक है, लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस के बाकी विधायकों ने भी शिवकुमार से मिलने से इनकार कर दिया है औऱ अपने लिए सुरक्षा की मांग की है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ ने कहा कि उनका अपने मित्रों के साथ छोटा-सा मतभेद है जिसको बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को धमकी देने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

भारी सुरक्षा घेरे में हैं बागी विधायक
आपको बता दें कि तनाव को देखते हुए होटल के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। कांग्रेस और JDS नेताओं के आने की खबर पाकर इन बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर खुद की सुरक्षा को खतरा बताया था। इसके बाद विधायकों की अपील पर कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने होटल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहां ये बागी विधायक ठहरे हुए हैं, वहां पर महाराष्‍ट्र राज्‍य रिजर्व पुलिस बल और दंगा निरोधक पुलिस की तैनाती की गई है।

Related Articles

Back to top button