इमरान खान की शहबाज शरीफ को चुनौती-अगला चुनाव जीत कर दिखाइए

इस्लामाबाद. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को पाकिस्तान में अगला चुनाव जीतने के लिए शहबाज शरीफ की गठबंधन सरकार को चुनौती दी. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, खान ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार के लिए अगला चुनाव जीतना असंभव है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के लिए चुनावी अभियान चलाना भी बहुत मुश्किल होगा क्योंकि पीटीआई अगले चुनावों के लिए पूरे जोर-शोर से काम कर रही है.

एक निजी टीवी समाचार चैनल से बात करते हुए, ‘इमरान खान ने 25 मई को आयोजित अपने दुर्भाग्यपूर्ण ‘आजादी मार्च’ के बारे में भी बात की, जिसे शहबाज शरीफ सरकार द्वारा एक मजबूत प्रतिबंध के बाद वापस ले लिया गया था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने कहा कि सरकार ने पिछले महीने इस्लामाबाद में पार्टी के ‘आजादी मार्च’ के बाद पीटीआइ के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की, ताकि वह ‘किसी को भी सलाखों के पीछे फेंक सके’.

सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी पीटीआई’
पूर्व प्रधानमंत्री ने 9 जून को राष्ट्रीय जवाबदेही (संशोधन) विधेयक, 2022 पारित करने के लिए शाहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की, जिसे पहले राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने वापस कर दिया था. विकास पर टिप्पणी करते हुए खान ने कहा कि पीटीआई ‘जल्द ही सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी’.

‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, देश की समग्र राजनीतिक स्थिति के बारे में, पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि पूरा देश ‘संस्थाओं की ओर देख रहा है कि वे हस्तक्षेप करें और चीजों को ठीक करें.’

कोरोना महामारी की वजह से रुका CPEC का काम
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, खान ने कहा कि परियोजनाओं को ‘कोरोना वायरस महामारी के कारण रोकना पड़ा.’ इस बीच, चीन ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से बलूचिस्तान क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे परियोजनाओं पर काम कर रहे अपने नागरिकों पर हमला रोकने के लिए कहा है.

Related Articles

Back to top button