इमरान खान का कबूलनामा, पुलवामा आतंकी हमले की पीछे जैश-ए-मोहम्मद

न्यूयार्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan ) ने मान लिया है कि पाकिस्तान (Pakistan) में 40 आतंकी संगठन (terror groups) चल रहे थे। इसकी जानकारी पूर्ववर्ती सरकारों ने पिछले 15 वर्षों में अमेरिकी को नहीं दी थी। इमरान खान ने आगे कहा कि पुलवामा आतंकी हमले को पीछे स्थानीय आतंकियों ने अंजाम दिया था। उन्होंने दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद ना सिर्फ पाकिस्तान में मौजूद है, बल्कि कश्मीर में भी है और वहां से काम करता है।

इमरान ने कहा कि हम अमेरिका के साथ आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ने में जुटे हुए हैं। पाकिस्तान का 9/11 से कोई लेना देना नहीं है। पाकिस्तान में कोई तालिबान नहीं है। हमने लड़ाई में अमेरिका का साथ दिया है। पूर्ववर्ती सरकारों ने अमेरिका को जमीनी हकीकत के बारे में जानकारी नहीं दी।
इमरान खान कांग्रेस की शीला जैकसन ली द्वारा आयोजित कैपिटल हिल रिसेप्शन को संबोधित करते समय यह बात कही। ली कांग्रेश्नल पाकिस्तान गुट की अध्यक्ष हैं। साथ ही भारत और भारतीय अमेरिकियों के कांग्रेश्नल गुट का हिस्सा हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में 40 विभिन्न आतंकी संगठन चलाए जा रहे थे। इसलिए पाकिस्तान ऐसे दौर से गुजरा, जहां हम जैसे लोग यह सोच रहे थे कि इससे निपटेंगे कैसे। वहीं दूसरी ओर अमेरिका हमसे और ज्यादा की उम्मीद कर जंग जीतने के लिए सहायता मांग रहा था।

Related Articles

Back to top button