अवैध खनन के खिलाफ हरियाणा में पुलिस टीम पर फिर हमला, 50 के खिलाफ FIR

हरियाणा के नूंह में अवैध खनन में लिप्त बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं. डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई की हत्या के एक महीने के अंदर ही बदमाशों ने एक बार फिर पुलिस और प्रशासनिक टीम पर जानलेवा हमला किया है. ताजा घटनाक्रम शुक्रवार की शाम का है. पुलिस ने इस मामले में 50 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इनमें पांच बदमाशों की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने मौके से तीन पोकलैंड मशीन जब्त की है.

एएसपी नूंह ऊषा कुंडू ने बताया कि 19 जुलाई को DSP सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद अवैध खनन के खिलाफ सरकार पूरी सख्ती के मूड में है. इसी क्रम में खनन विभाग, परिवहन विभाग के साथ पुलिस की स्पेशल टीम का गठन किया गया था. यह टीम शुक्रवार को अवैध खनन की सूचना पर मौके पर पहुंची थी. इस टीम को देखकर अचानक से खनन माफिया के लोगों ने हमला बोल दिया. इसमें कई पुलिसकर्मी समेत अधिकारी और कर्मचारी घायल हो गए थे.

बदमाशों की धरपकड़ के लिए दबिश तेज

मुकदमा दर्ज करने के बाद नूंह पुलिस ने नामजद आरोपियों की धरपकड़ की कवायद तेज कर दी है. इसी क्रम में बाकी आरोपियों की पहचान के भी प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

डीएसपी सुरेंद्र पर चढ़ा दिया था डंपर

अवैध खनन की सूचना पर 19 जुलाई को DSP सुरेंद्र सिंह खनन क्षेत्र में पहुंचे थे. उस समय बदमाशों ने मौके पर ही डंपर से कुचलकर उनकी हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. मुख्य आरोपी शबीर उर्फ मितर को अगले ही दिन पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार किया था. उस समय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी.

Related Articles

Back to top button