लिंचिग के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, अंनत बोले-सोनिया का गणित खराब

नई दिल्ली। मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा को लेकर लोकसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा। सिन्हा जैसे ही भाषण के लिए उठे, विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी। आपको बता दें कि जयंत सिन्हा मॉब लिंचिंग के दोषियों का स्वागत कर विवाद में घिरे थे।
संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव नोटिस को चर्चा और वोटिंग के लिए स्वीकार कर लिया था। अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार ने जीत का भरोसा जताया है तो वहीं, यूपीए की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कहा है कि कौन कहता है हमारे पास नंबर नहीं है।

– लोकसभा में भीड़ की हिंसा पर बयान दे रहे हैं केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा। सदन में लिंचिंग के मुद्दे पर विपक्ष हंगामा कर रहा है।

– डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा है कि डीएमके टीडीपी की तरफ से लाए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करती है। हम एआईएडीएमके से भी संसद में अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने का अनुरोध करते हैं।

– शिव सेना के सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है, लोकतंत्र में पहले विपक्ष की आवाज को सुना जाना चाहिए, भले ही इसमें एक व्यक्ति हो। जब जरूरत होगी, हम बोलेंगे। वोटिंग के दौरान हम वही करेंगे, जिसका निर्देश हमें उद्धव ठाकरे से मिलेगा।

– मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन का प्रस्ताव दिया है। इस मामले पर आज भी संसद में हंगामा होने के आसार हैं।

– सूत्रों के मुताबिक शिवसेना कल अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का बहिष्कार कर सकती है। बीजेपी सांसद संजय राउत उद्धव ठाकरे से मिलने मुंबई जाएंगे। लोकसभा में शिवसेना के 18 सांसद हैं।

– अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने कहा है कि जब तक मैं बीजेपी हूं। बीजेपी के लिए जान दे दूंंगा। मुसीबत की घड़ी में पार्टी के साथ रहूंगा। मैं अविश्वाश प्रस्ताव के खिलाफ वोट करूंगा। तथाकथित मुसीबत में पार्टी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा।

– वाईएसआरसीपी के सांसद संसद परिसर में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं। वाईएसआरसीपी के सांसदों ने हाथों में पोस्टर और बैनर भी ले रखे हैं।

– अविश्वास प्रस्ताव पर यूपीए की अध्यक्षा सोनिया गांधी के कौन कहता है हमारे पास नंबर नहीं है? वाले बयान पर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि सोनिया गांधी का गणित गड़बड़ा गया है। मोदी सरकार को संसद में भी और संसद के बाहर भी विश्वास प्राप्त है।

Related Articles

Back to top button