न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी मात, पक्का किया सेमीफाइनल का टिकट

Sports News:न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी मात, पक्का किया सेमीफाइनल का टिकट

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया है. वहीं, इस जीत के बाद कीवी टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. जबकि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. इस जीत के बाद न्यूजीलैंड के 9 मैचों में 10 प्वॉइंट्स हो गए हैं. न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है.

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य था. न्यूजीलैंड ने 23.2 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के 171 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत शानदार रही.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 46.4 ओवर में 171 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया. कुसल परेरा ने 28 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बाकी श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने निराश किया. हालांकि, महीश तीक्ष्णा ने जरूर संघर्ष दिखाया. महीश तीक्ष्णा 91 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद पवैलियन लौटे. न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. ट्रेंट बोल्ड ने श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर और रचिन रवीन्द्र ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. टिम साउथी को 1 कामयाबी मिली.

 

Related Articles

Back to top button