जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप से बाहर, BCCI की मेडिकल टीम ने किया कन्फर्म

भारतीय क्रिकेट टीम को उस समय तगड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह का चयन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी हुआ था, मगर पहले मैच में फिट ना होने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे। बाद में खबर आई कि उन्हें ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ हुआ और वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए। बीसीासीआई के सचिव जय शाह ने बोर्ड की मेडिकल टीम के हवाले से एक बयान में बताया कि जसप्रीत बुमराह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर हो गए हैं। टीम ने कहा कि यह फैसला विस्तृत मूल्यांकन और एक्सपर्ट से सलाह करने के बाद लिया गया है। बीसीसीआई अब जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा।

इससे पहले, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुमराह की चोट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और टी20 विश्व कप से तेज गेंदबाज के बाहर होने की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया था। गांगुली ने कहा था कि विश्व कप में अभी काफी समय बाकी है। उचित समय से पहले आगे नहीं बढ़ें।

लेकिन अब मेडिकल की टीम ने कन्फर्म करते हुए साफ कर दिया है आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को बुमराह कह सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।

गांगुली से पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं जो कि अगले महीने होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा था, ”यह तय है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।”

Related Articles

Back to top button