रिटायरमेंट वापस लेकर क्रिकेट खेलना चाहते हैं युवराज सिहं, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखा पत्र

भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने रिटायरमेंट वापस लेने का मन बना लिया है और उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र भी लिखा है। रिटायरमेंट से वापस आने के बाद युवराज सिंह पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। कुछ समय पहले पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से अपने संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटर बनने का आग्रह किया था। पीसीए सचिव पुनीत बाली ने कहा था उन्होंने युवराज से आग्रह किया है कि वह अपना संन्यास वापस लेकर पंजाब के लिए खेलें। बता दें, युवराज पहले ही शुभमन गिल समेत कुछ युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दे रहे हैं।

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा “मुझे इन युवाओं के साथ समय बिताने में मज़ा आया और खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में उनसे बात करने पर मुझे एहसास हुआ कि वे विभिन्न चीजों को सीखने में सक्षम थे जो मैं उन्हें बता रहा था।”

उन्होंने आगे कहा “कुछ चीजें सीखाने के लिए मुझे खुद नेट्स में उतरना पड़ा था और मैं इस चीज को देखकर हैरान था कि काफी लंबे समय बाद भी मैं कितनी अच्छी तरह से गेंद को खेल रहा था।”

युवराज ने आगे बताया “दो महीने उन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के बाद मैंने ऑफ सीजन शिवर में बल्लेबाजी करना शुरू किया। मैंने कुछ प्रैक्टिस मैच में रन भी बनाए। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव श्री पुनीत बाली ने मुझसे संपर्क किया और एक सत्र के दौरान मुझसे पूछा कि क्या मैं रिटायरमेंट से वापस लेने का विचार करूंगा।”

इस दौरान युवराज सिंह ने अपनी वापसी का एक और कारण भी बताया। युवराज ने कहा  “प्रेरणा पंजाब की चैंपियनशिप जीतने में मदद करना है। भज्जी और मैंने कई टूर्नामेंट जीते हैं, लेकिन कभी हमने पंजाब के लिए साथ खेलते हुए ऐसा नहीं किया। तो यही मेरी वापसी का सबसे बड़ा कराण थे।”

युवराज सिंह ने इसी के साथ पंजाब के खिलाड़ियों की भी तारीफ की। युवराज ने कहा “शुभमन गिल पहले ही भारत के लिए खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि बाकी के तीन खिलाड़ियों में भी काफी क्षमता है। अगर मैं इन खिलाड़ियों के और पंजाब क्रिकेट के विकास में कुछ योगदान दे पाऊं तो मेरे लिए बहुत अच्छा होगा। आखिरकार मुझे पंजब के लिए खेलने के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला था।”

एक रिपोर्ट के अनुसार युवराज सिंह ने संन्यास वापस लेने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को एक मेल भेजा है। इसी मेल के साथ उन्होंने यह साफ कर दिया है कि अगर बीसीसीआई उन्हें संन्यास वापस लेने की अनुमति देती है तो वह देश के बाहर होने वाले लीग्स में हिस्सा नहीं लेंगे।

Related Articles

Back to top button