कोरोना वायरस की वजह से IPL-13 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दुनिया भर में फैले कोराना वायरस संक्रमण की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आयोजन फ़िलहाल अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के एक दिन बाद आईपीएल के प्रमुख ने सभी फ्रेंचाइजी मालिकों से बात की और यह जानकारी दी कि फिलहाल इन हालात में आयोजन कराना संभव नहीं है.

बीसीसीआई ने गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि देश के साथ ही इस आयोजन में शामिल हर किसी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फिलहाल यह आयोजन कराना संभव नहीं है. बीसीसीआई के साथ ही सभी फ्रेंचाइजी मालिकों, स्पॉन्सर और दूसरे स्टेकहोल्डर्स ने भी माना है कि आईपीएल 2020 को तब तक के लिए टाल दिया जाए जब तक आयोजन कराना सुरक्षित न हो जाए.

बीसीसीआई ने कहा कि वह लगातार हालात पर नज़र बनाए हुए है और स्थिति को रिव्यू भी किया जा रहा है कि आखिर कब तक आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है. इसके लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और राज्यों के दूसरे नियामक निकायों से भी दिशानिर्देश लेती रहेगी.

ऐसा पहली बार होगा कि साल 2008 से शुरु हुआ आईपीएल इस साल गर्मियों के मौसम में नहीं खेला जाएगा. अब तक आईपीएल के सभी 12 संस्करण मार्च से मई महीने के बीच ही खेले गए हैं.

इस साल आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से 24 मई तक के बीच होना था.

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने पर बीसीसीआई ने 13 मार्च को आईपीएल का 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था.

भारत और दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लागू होने के बाद यह पहले ही तय माना जा रहा था कि आईपीएल का आयोजन इस साल मई तक संभव नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button