आईपीएल-11 : राजस्थान ने मुंबई को सात विकेट से करारी शिकस्त दी

मुंबई । सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 94 रनों की आक्रामक पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 47वें मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के लिए बटलर ने 9 चौके और 5 छक्के लगाए। उन्होंने 53 गेंदों पर 94 रन बनाकर राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा। बटलर को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

राजस्थान की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम ने पहला विकेट 10 रनों के भीतर ही खो दिया। सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट को चार के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद, बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेजबान टीम के गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू किया। बटलर ने मैदान के चारो ओर कलात्मक शॉट खेले, तो वहीं रहाणे ने एक छोर संभाले रखा।

राजस्थान को दूसरा झटका रहाणे के रूप में लगा। उन्हें हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आउट किया। रहाणे ने 36 गेंदों पर चार चौके की मदद से 37 रन बनाए।

इसके बाद, युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने बटलर का साथ निभाया। दोनों बल्लेबाज मिलकर राजस्थान को जीत के करीब ले गए। हार्दिक पांड्या ने 26 के निजी स्कोर पर सैमसन को आउट लेकिन वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके। सैमसन ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए, उन्होंने कुल 14 गेंदे खेली। बेन स्टोक्स (0) नाबाद वापस लौटे।

मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अपनी पहली पारी में 168 रन बनाए। मुंबई ने बेहतरीन शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज इविन लुइस एवं सूर्यकुमार यादव ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े।

मुंबई को पहला झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जिन्हें हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा। यादव ने सात चौकों की मदद से 38 रन बनाए।

ई-पत्रिका

धर्म

विचार

Scroll Up