प्रियंका गांधी आज करेंगी सोनभद्र का दौरा, जमीन विवाद के पीड़ित परिवारों से करेंगी मुलाकात

वाराणसी: सोनभद्र में जमीन को लेकर हुए खूनी संघर्ष के मामले में 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आज कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पीडितों से मिलने सोनभद्र जाएंगी. प्रियंका इंडिगो के विमान से वाराणसी एयरपोर्ट आएंगी. एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से बीएचयू ट्रामा सेंटर जाएंगी, जहां से सोनभद्र में घायल मरीजों से मिलेंगी. उसके बाद वहां से सड़क मार्ग से सोनभद्र जाएंगी जहां घटना से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगी.

प्रियंका गांधी के दौरे से पहले कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का दौरा किया. प्रतिनिधिमंडल उस जगह गया, जहां बुधवार को 10 आदिवासियों की हत्या कर दी गयी थी. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश से प्रकरण की न्यायिक जांच कराने की मांग की. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय सिंह लल्लू ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया. लल्लू ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को रिपोर्ट सौंप दी है.

बता दें कि सोनभद्र में घोरावल थाना क्षेत्र के उधा गांव में ग्राम प्रधान यज्ञदत्त ने एक आईएएस अधिकारी से खरीदी गई 90 बीघा जमीन पर कब्जे के लिए बड़ी संख्या में अपने साथियों के साथ पहुंचकर जमीन जोतने की कोशिश की. विरोध करने पर उसकी तरफ के लोगों ने स्थानीय ग्रामीणों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. इस वारदात में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. एक घायल ने बाद में दम तोड़ दिया. 18 अन्य जख्मी हो गए.

Related Articles

Back to top button