कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी, आज अहमदाबाद से लाया जाएगा लखनऊ

उत्‍तर प्रदेश में शुक्रवार को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के सनसनीखेज हत्‍याकांड के तीन आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर आज अहमदाबाद से लखनऊ लाया जाएगा। यूपी एटीएस टीम ने गुजरात के सूरत से तीन लोगों को शुक्रवार रात हिरासत में लिया था। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि इन तीनों आरोपियों को लखनऊ लाए जाने के बाद इनसे पूछताछ भी की जा सकती है, जिसके बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि यूपी एसटीएफ की टीम को ये तीनों लोग एक मिठाई की दुकान पर लगे सीसीटीवी में दिखाई दिए थे। इसी दुकान की मिठाई वारदात वाली जगह से मिली थी।

तीनों आरोपियों को अहमदाबाद की एक कोर्ट के द्वारा 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड दी गई है। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि दो व्यक्ति मिठाई के एक डिब्बे के साथ कमलेश तिवारी से नाका हिंडोला पुलिस थाना क्षेत्र के खुर्शीदबाग स्थित उनके घर पर मिलने गए थे और बाद में उनकी हत्या कर दी थी। उत्तर प्रदेश पुलिस मृतक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मोहम्मद मुफ्ती नईम काजमी और इमाम मौलाना अनवारुल हक को पहले ही हिरासत में ले चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों शूटर ट्रेन से लखनऊ आए थे। इसके लिए 60 से अधिक कैमरों की फुटेज खंगाली गई है, जिनमें से 25 फुटेज में कमलेश तिवारी के संदिग्ध हत्यारे नजर आए हैं। इसके अलावा 22 घंटे के दौरान कुल 155 कॉल्स का ब्यौरा भी खंगाला गया है।

होटल से मिले भगवा कपड़े और बैग

इस बीच लखनऊ के एक होटल से भगवा कपड़े और बैग मिले हैं। इन कपड़ों में खून भी लगा है। पुलिस को शनिवार की रात सूचना मिली थी कि पश्चिम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले होटल खालसा इन के एक कमरे में कुछ भगवा कपड़े और बैग पड़ा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जगह का मुआयना किया। होटल मालिक के पास से आरोपियों की आईडी मिली है, जिस पर नाम दर्ज है और पता सूरत का है। इस बीच कमलेश तिवारी के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंच गए हैं।

Related Articles

Back to top button