हरियाणा विस चुनाव: BSP का कांग्रेस से गठबंधन करने से इनकार, सभी 90 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

नई दिल्ली: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच गठबंधन को कोशिशे होती दिख रही थी लेकिन अब इन खबरों पर विराम लग गया है। अब से कुछ देर पहले ही बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने गठबंधन की खबरों को खारिज कर दिया। मिश्रा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बसपा हरियाणा की सभी 90 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी। हम कांग्रेस या किसी अन्य से कोई गठबंधन नहीं करेंगे।

बता दें कि इससे मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्षा कुमारी शैलजा और हरियाणा कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी। सोमवार को मायावती के साथ हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच से ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि हरियाणा में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनाव आयोग जल्द ही हरियाणा सहित झारखंड और महाराष्ट्र के लिए विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर कर सकता है। 2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य विधानसभा की 90 सीटों में से 47 सीटों पर पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी जबकि कांग्रेस को 15 और इंडियन नैशनल लोक दल को 19 सीटों पर जीत मिली थी।

Related Articles

Back to top button