सरकार का बड़ा फैसला, अमरनाथ यात्रा रोकी, कश्मीर से सैलानियों को वापस बुलाया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police ) सीआरपीएफ (CRPF) और सेना (Army) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा खुलासा किया है। इसमें उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश को उन्होंने नाकाम कर दिया। इसी के साथ ही केंद्र सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और सैलानियों को कश्मीर घाटी से वापस बुला लिया है।

कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। साथ ही घाटी में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। वायुसेना और सेना को भी अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा कि राज्य में बड़े आतंकी हमले का इनपुट है। आप लोग जल्द से जल्द अपनी यात्रा को पूरी करके लौट जाएं। इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा को रोक दी गई है। ये यात्रा 15 अगस्त तक चलनी थी, लेकिन रोक दी गई है।

सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने शुक्रवार को बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर स्नाइपर से हमले की कोशिश की गई, लेकिन सुरक्षाबलों ने इसे पूरी तरह विफल कर दिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना लगातार कश्मीर में शांति भंग करने का प्रयास करती है। कई बार सर्च ऑपरेशन के दौरान बारूदी सुरंगों का भी पता चला लेकिन उनके सभी प्रयास विफल कर दिए गए। सेना के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में घाटी मेंं स्थिति सुधरी है और आतंकियों की संख्या में भी कमी आई है।

Related Articles

Back to top button