मोदी सरकार के 8 साल की खुशी मनाएगी भाजपा, मई में बड़े जश्न की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी बड़े जश्न की तैयारी कर रही है। 26 मई को बड़े स्तर पर होने वाले जश्न के लिए पार्टी के बड़े नेताओं ने बैठक की भी की थी। खबर है कि भाजपा जनसभाओं से लेकर सरकार की उपलब्धियों और हवन और हनुमान चालीसा का पाठ जैसे अन्य कार्यक्रमों को लेकर तैयारियां कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी योजना तैयार कर रही है और इसे 5 मई तक अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। इसके बाद भाजपा की प्रदेश और जिला इकाइयों को योजना के बारे में बताया जाएगा। गरीबों के कल्याण के लिए कार्यक्रम, 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त अनाज और दूसरी उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

खबर है कि हनुमान चालीसा के पाठ और धार्मिक जुलूस निकालने को लेकर जारी विवादों का असर भी पार्टी के जश्न पर देखने को मिल सकता है। खास बात है कि साल 2020 में भाजपा ने कोविड के चलते वर्चुअल बैठकें और कार्यक्रम किए थे। वहीं, 2021 में पार्टी कार्यकर्ताओं ने गरीबों तक पहुंच के लिए छोटे समारोह आयोजित किए थे। अब संभावना है कि पार्टी इस साल बड़े स्तर पर जश्न की तैयारियां कर सकती है।

भाजपा नेताओं की बैठक में महासचिव अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, महासचिव सीटी रवि और डी पुरंदेश्वरी, उपाध्यक्ष विनय सहास्रबुद्धे, संयुक्त महाचिव शिव प्रकाश, राष्ट्रीय महासचिव अनिल बलूनी और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रमुख लाल सिंह आर्य मौजूद थे।

चुनाव को लेकर भी बड़ी चर्चाएं
भाजपा ने करीब 15 दिनों पहले चार सदस्यीय कमेटी गठित की थी। इस कमेटी का काम उन बूथ की निगरानी करना है, जहां भाजपा अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही थी। भाजपा के उपाध्यक्ष विजयंत पंडा, सीटी रवि, लाल सिंह आर्य और पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व प्रमुख दिलीप घोष ने इस मुद्दे को लेकर मुलाकात भी की थी। भाजपा ने 73 हजार बूथ की पहचान की है, जहां उसे काम करने की जरूरत है।खास बात है कि इनमें से कई बूथ दक्षिण राज्यों में हैं। केरल में भाजपा हत्याओं और सदस्यों को डराने के चलते बूथ स्तर पर मजबूत नहीं है। हालांकि, पार्टी के जनरल ड्राफ्ट के अनुसार, भाजपा तेलंगाना में मजबूत हो रही है और तमिलनाडु में भी बेहतर मौजूदगी दर्ज कराई है।

Related Articles

Back to top button