Home » महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी को मिली खुशखबरी, निकाय चुनाव में सबको पछाड़ दर्ज की जीत

महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी को मिली खुशखबरी, निकाय चुनाव में सबको पछाड़ दर्ज की जीत

मुंबई: सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र की छह नगर परिषदों में हुए चुनावों में 115 सीटों में से सबसे ज्यादा 49 सीटों पर जीत दर्ज की है। राज्य चुनाव आयोग ने इन परिणामों की घोषणा की। भाजपा देवरुख और अजरा की नगर परिषदों का नियंत्रण हासिल करने की स्थिति में है और जामनेर परिषद् में उसने सभी 24 सीटें जीत ली हैं। मंत्री गिरीश महाजन की पत्नी साधना ने जामनेर नगर परिषद् के अध्यक्ष पद के लिए हुआ चुनाव जीत लिया है।

इस स्थानीय निकाय में कोई विपक्षी उम्मीदवार नहीं खड़ा था। गुहागर, देवरुख, कंकावली, अजरा, जामनेर और वैजापुर नगर परिषदों में चुनाव हुए थे। देवरुख में भाजपा ने 17 में से सात सीटें जीतीं। साथ ही उसने अध्यक्ष के पद पर भी कब्जा कर लिया। भगवा पार्टी ने अजरा नगर परिषद् चुनावों में तारारानी अघाड़ी पक्ष के साथ हाथ मिलाया था और यहां उसने नौ सीटें जीतीं।

राकांपा, कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की। शिवसेना को एक सीट मिली। वैजुपर में शिवसेना ने 23 में से 13 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, भाजपा को नौ सीट मिलीं लेकिन साथ ही भाजपा ने अध्यक्ष पद की सीट भी जीत ली।

कणकवली नगरपालिका चुनाव में नारायण राणे की महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी (एमसीपी) ने 17 सीटों में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की। इस चुनाव की खास बात यह थी कि भाजपा के टिकट पर राज्यसभा गए राणे ने कणकवली नगरपालिका चुनाव में एनसीपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा। कणकवली में नगराध्यक्ष पद के चुनाव में महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी के उम्मीदवार समीर नलावडे विजयी हुए। उन्होंने भाजपा-शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवार संदेश पारकर को 37 मतों से हराया।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म