परिवारवाद की राजनीति में फंसा तेलंगाना,PM मोदी ने केसीआर पर बोला हमला

Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना के ऐतिहासिक वारंगल शहर का दौरा किया. यहां पीएम मोदी ने मशहूर भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद वारंगल में Narendra Modi ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है. तेलंगाना सरकार ने वादे के नाम पर धोखा किया है. पीएम ने केसीआर पर हमला बोलते हुए कहा कि तेलंगाना में परिवारवाद चल रहा है.

पीएम ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने सिर्फ 4 काम किए हैं. पहला सुबह-शाम मोदी और केंद्र सरकार को गालियां देना. दूसरा एक परिवार को ही सत्ता का केंद्र बनाना और खुद को तेलंगाना का मालिक साबित करना. तीसरा तेलंगाना के आर्थिक विकास को चौपट करना. चौथा तेलंगाना को भ्रष्टाचार में डूबाना.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे ये जानकर बहुत खुशी हो रही है कि बीजेपी तेलंगाना में तेजी से बढ़ रही है. बीजेपी ने 2021 में हुए निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रभाव का ट्रेलर दिखाया.

भ्रष्टाचार को लेकर पीएम हुए हमलावर

केसीआर को घेरते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केसीआर सरकार का मतलब सबसे भ्रष्ट सरकार है. इनका भ्रष्टाचार के तार दिल्ली तक फैल गए हैं. हम पहले दो राज्यों या दो देशों की सरकारों के बीच विकास से जुड़े समझौतों की खबरें सुनते थे. लेकिन ये पहली बार हुआ है, जब दो राजनीतिक दलों और दो राज्य सरकारों के बीच भ्रष्टाचार की डील के आरोप लगे हैं.

पीएम ने कांग्रेस और बीआरएस दोनों को ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिवारवादी कांग्रेस का भ्रष्टाचार पूरे देश ने देखा है. कांग्रेस हो या BRS, दोनों ही तेलंगाना के लोगों के लिए घातक हैं. तेलंगाना की जनता को इन दोनों से ही बचकर रहना चाहिए. तेलंगाना में भ्रष्टाचार का खुला खेल चर रहा है. इसका सबसे बड़ा नुकसान यहां के युवाओं को उठाना पड़ा है.

पीएम ने कहा कि तेलंगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन स्कैम के बारे में यहां हर कोई जानता है. सराकरी नौकरियों को राज्य सरकार ने अपने नेताओं की तिजोरियों को भरने का जरिया बनाया है. उन्होंने कहा कि बीआरएस और कांग्रेस दोनों ही तेलंगाना के लिए घातक हैं. विशेष रूप से, ऐसी सभी वंशवादी पार्टियों का आधार केवल भ्रष्टाचार है. बीआरएस और कांग्रेस का भी यही हाल है. तेलंगाना के लोगों को इन भ्रष्ट और खतरनाक पार्टियों से खुद को बचाना चाहिए.

6100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की रखी नींव

प्रधानमंत्री ने वारंगल में 6100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की नींव रखी और फिर लोगों को संबोधित किया. उन्होंने तेलंगाना के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं. पीएम ने कहा कि तेलंगाना के पास अवसरों की कमी नहीं है. देश का कोई भी ऐसा कोना नहीं होना चाहिए, जो विकास की रेस में पीछे रह जाए.

पीएम ने बताया कि तेलंगाना की कनेक्टिविटी के ऊपर विशेष ध्यान दिया गया है. नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते भी बनाने पड़ते हैं. उन्होंने बताया कि नागपुर विजयवाड़ा कॉरिडोर का भी आज शिलान्यास किया जाएगा. इससे तेलंगाना को आधुनिक कनेक्टिविटी मिलेगी. विकास के मंत्र पर चलते हुए हमें तेलंगाना को आगे बढ़ाना है.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button