भाजपा में शामिल हुए दिनेश त्रिवेदी, कुछ दिनों पहले दिया था राज्यसभा से इस्तीफा

नई दिल्ली. TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने आज राजधानी नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने खुद दिनेश त्रिवेदी को भाजपा की मेंबरशिप दिलवाई। दिनेश त्रिवेदी ने हाल ही में राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि दिनेश त्रिवेदी गलत पार्टी में सही आदमी थे। लेकिन अब हम कह सकते हैं कि ‘He is a right person in right party’। जेपी नड्डा ने कहा कि दिनेश त्रिवेदी पश्चिम बंगाल की सेवा करेंगे और वहां के चुनाव में एक्टिव रोल प्ले करेंगे।इस मौके पर दिनेश त्रिवेदी ने कहा, “अगर मैं सिर्फ धन्यवाद करूंगा तो मेरी भावना अधूरी रह जाएगा। मुझे इस पल का इंतजार था। देश और जनता सर्वोपरी होती है। वहां एक परिवार की सेवा होती है। मेरे लिए देश हमेशा सर्वोपरी है। हर आदमी को विश्वास है कि पीएम मोदी के हाथ में देश सुरक्षित है। मोदी सरकार ने देश का सीना चौड़ा कर दिया है।”

क्या मिथुन चक्रवर्ती भारतीय जनता पार्टी की रैली में शामिल होंगे इस बारे में जब पश्चिम बंगाल में भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर वो 7 मार्च को कोलकाता में पार्टी की रैली के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हैं, तो पश्चिम बंगाल के लोग खुश होंगे। उन्होंने कहा कि अगर मिथुन भाजपा में शामिल होते हैं तो ये न सिर्फ पार्टी बल्कि बंगाल दोनों के लिए अच्छा साबित होगा। उन्होंने कहा, “अगर मिथुन पार्टी में आते हैं तो ये बंगाल के साथ-साथ हमारी पार्टी के लिए भी अच्छा होगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 7 मार्च को बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। ये रैली कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित की जा रही है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च से मतदान शुरू होगा। मतदान प्रक्रिया 8 चरणों में पूरी होगी। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि इस बारे के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाले हैं। टीएमसी, भाजपा और कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं।

दरअसल टीएमसी इस चुनाव को पूरी तरह से ममता बनर्जी की छवि पर लड़ने के प्लान पर आगे बढ़ रही है वहीं बीजेपी के सीएम प्रत्याशी को लेकर सवाल भी कर रही है। ऐसे में बीजेपी को एक ऐसे चेहरे की तलाश है जो पूरे बंगाल पर छवि से असर डाल सके और भाजपा कार्यकर्ताओं को भी स्वीकार्य हो। पिछले दिनों संघ प्रमुख ने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की थी ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 7 मार्च को पीएम मोदी कोलकाता में रैली करने वाले हैं, कहा जा रहा है कि मिथुन इस रैली में शिरकत कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button