बुजुर्गों को फ्री में अयोध्या ‘राम मंदिर’ का दर्शन कराएगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक वह श्रीराम से प्रेरणा लेकर दिल्ली में रामराज्य की अवधारणा को लागू करने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि रामराज्य से प्रेरणा लेकर 10 सिद्धांत बनाए हैं। इनमें सबको भोजन, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, मकान, महिलाओं व बुजुर्गों का सम्मान और बराबरी शामिल है। मुख्यमंत्री ने यह सब बातें दिल्ली विधानसभा में कहीं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के बाद हमारी सरकार दिल्ली के सभी बुजुर्गों को एक बार फ्री में अयोध्या मंदिर का दर्शन कराएगी। पिछले 6 साल के अंदर दिल्ली में आई शिक्षा क्रांति ने भाजपा और कांग्रेस की जड़ें हिला दी हैं।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “पिछले एक साल के अंदर पूरी दुनिया ने इस कोरोना महामारी का सामना किया, दिल्ली ने भी किया। यह बहुत कठिन समय था। इस कठिन समय के दौरान दिल्ली सरकार और दिल्ली के लोगों, संस्थाओं, सरकारों, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और केंद्र सरकार ने, इन सबने सहयोग किया। भाजपा के विधायकों ने भी बहुत सहयोग किया। इतनी बड़ी महामारी को कोई एक सरकार या एक आदमी ठीक नहीं कर सकता। इसमें सबसे ज्यादा काम डॉक्टरों ने किया।”
उन्होंने कहा कि हम इस सदन में पूरे दिल से दिल्ली के लोगों और सभी डॉक्टरों, नर्सों, फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ वर्कर समेत सभी का शुक्रिया अदा करते हैं। दिल्ली ने पूरी दुनिया को नई-नई पद्धतियां दी। दिल्ली ने पूरी दुनिया को प्लाज्मा थेरेपी दी। दिल्ली ने होम आइसोलेशन की पद्धति दुनिया को दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि, “मुझे इस बात का बहुत गर्व है कि आज पूरी दुनिया को हमारे देश के वैज्ञानिकों ने दो वैक्सीन दिए हैं। मैं अपने देश के वैज्ञानिकों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं कि आज पूरी दुनिया हमारे वैज्ञानिकों की तरफ देख रही है। मैं समझता हूं कि जो कठिन दौर था, अब हम लोगों को उस दौर से मुक्ति मिलेगी।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में कुछ भ्रांतियां हैं। अभी तक बहुत से लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं और वे सभी ठीक हैं। विधानसभा में वैक्सीन लगवाने की मांग पर सीएम ने कहा कि हमारी शोभा तब बढ़ेगी, जब हम आम आदमी की तरह अस्पतालों में जाकर वैक्सीन लगवाएं। मैं खुद एक आम आदमी की तरह अस्पताल गया और वैक्सीन लगवाया। आप सभी लोग अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवाएं और अपने सोशल मीडिया पर खूब प्रचार करें, ताकि लोगों के मन में जो भ्रांतियां हैं, वो सब दूर हो जाएं।

Related Articles

Back to top button