भिंड में पत्रकार की ‘हत्या’ मामले में CM शिवराज सिंह चौहान ने CBI जांच के दिए आदेश

 

भोपाल: मध्य प्रदेश के भिंड में एक पत्रकार को डंपर ने कुचल दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. परिवार की तरफ से यह कहा जा रहा है कि यह हादसा नहीं बल्कि हत्या है. मगर अब इस मामले में शिवराज सरकार ने सक्रियता दिखाई है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार के मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं.

संदीप शर्मा एक न्यूज़ चैनल से जुड़े थे और उन्होंने एक स्टिंग ऑपरेशन कर रेत माफ़िया और पुलिस के गठजोड़ को उजागर किया था. परिवार का आरोप है कि इसी वजह से उनकी हत्या की गई. आरोप है कि डंपर जानबूझकर उनका पीछा कर रहा था और कोतवाली के नज़दीक ही डंपर ने उन्हें टक्कर मारी. डंपर का ड्राइवर फ़रार है. क्योंकि पुलिस पर भी उंगली उठी, इसलिए SIT बना दी गई.

हादसे के वक्त संदीप शर्मा सड़क किनारे खड़ी अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर मोबाइल से बात कर रहे थे. वह भिंड के रहने वाले थे. परिजनों को संदेह है कि रेत माफियाओं ने संदीप को जानबूझकर ट्रक के नीचे कुचला है, क्योंकि उसने रेत माफियाओं एवं एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन किया था. भिंड के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया, ‘आज सुबह करीब 10 बजे ट्रक के नीचे आने से संदीप की मौके पर ही मौत हो गई.’
उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में भादंवि की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा, इस हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) भी गठित कर दी गई है.इसी बीच, पत्रकार संदीप के भांजे विकास पुरोहित ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपनी शिकायत में बताया कि संदीप शर्मा ने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, भिंड पुलिस अधीक्षक एवं मानव अधिकार आयोग को कई बार आवेदन देकर रेत माफियाओं से अपनी जान को खतरा बताया था और सुरक्षा की मांग की थी.

भिंड पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने संदीप द्वारा दिये गये आवेदन की पुष्टि करते हुए बताया, ‘संदीप के इस आवेदन की जांच कराई जा रही थी.’ पत्रकार को कुचले जाने से मृतक के परिजन सहित आक्रोशित स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सिटी कोतवाली पुलिस थाने के सामने सड़क पर पत्रकार को ट्रक ने कुचल दिया और इसके बावजूद भी ट्रक चालक को पुलिस नहीं पकड़ पाई है.

Related Articles

Back to top button