बांग्लादेश चुनाव 2018: मतदान के दौरान एक चुनाव अधिकारी समेत 10 लोगों की हुई मौत

रविवार को बांग्लादेश में भारी सुरक्षा के बीच संसदीय चुनाव कराए जा रहे हैं. भारी सुरक्षा के बाद भी देश में 10 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में एक चुनाव अधिकारी भी शामिल है. यह सभी लोग दो राजनीतिक दल अवामी लीग और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में मारे गए. अभी बांग्लादेश में वोटिंग जारी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक अब तक हुई हिंसक झड़पों में करीब 64 लोग गंभीर रुप से जख्मी भी हुए हैं. एजेंसी के अनुसार कोमिला जिले में जेओएफ के समर्थक की पुलिस द्वारा फायरिंग में मौत हो गई. दरअसल जानकारी के मुताबिक वह बैलेट बॉक्स लेकर भाग रहा था.

मरगांव में भी आवामी लीग और बीएनपी समर्थकों के बीच मुठभेड़ को रोकने के प्रयास में की गई पुलिस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई. ज्यादातर मौतें आवामी लीग और बीएनपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के दौरान हुई हैं. अभी बांग्लादेश में मतदान प्रक्रिया जारी है. ऐसे में आशंका है कि और हिंसक झड़प भी हो सकती हैं.

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हो रहे संसदीय चुनाव को देश के लोकतंत्र का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है. इन चुनावों में मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का दावा कर रही हैं. वहीं उनकी मुख्य विरोधी और दो बार की प्रधानमंत्री खालिदा जिया अभी जेल में हैं.

Related Articles

Back to top button