हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू, 16 मई तक सभी दफ्तर रहेंगे बंद, शिक्षण संस्थान 31 मई तक नहीं खुलेंगे

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 16 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया है। राज्य सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य मंत्रीमडल ने कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है जिसके तहत 7 मई से 16 मई के दौरान राज्य में सभी सरकारी और निजी दफ्तर बंद रखे जाएंगे। इसके अलावा राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मई तक बंद करने की घोषणा की गई है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए इस वर्ष होने वाली 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा अगले आदेश तक 12वीं की परीक्षा भी स्थगित की गई है और आगे चलकर परीक्षा कराने पर फैसला होगा। 10वीं की परीक्षा का परिणाम उसी तरह तैयार किया जाएगा जिस तरह से CBSE बोर्ड तैयार कर रहा है और उसी के आधार पर 11वीं में बच्चों को दाखिला मिलेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार को हुई राज्य के मंत्रीमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

राज्य सरकार की तरफ से कोरोना कर्फ्यू को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार सार्वजनिक परिवहन के दौरान सिर्फ 50 प्रतिशत यात्रियों की अनुमति होगी, हालांकि अंतरराज्य परिवहन पहले की तरह चलता रहेगा। राज्य में उद्योगों को भी कोरोना के दिशा निर्देशों के तहत काम करने की छूट रहेगी।

कोरोना कर्फ्यू के दौरान हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य, बिजली, टेलिकॉम, पानी की सप्लाई और सैनिटेशन जैसी जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी इसके अलावा कृषि और बागवानी कार्यों के लिए भी कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी।

Related Articles

Back to top button