विष्णु दत्त शर्मा बने मध्य प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष, लेंगे राकेश सिंह का स्थान

भोपाल: मध्य प्रदेश भाजपा को नया अध्यक्ष मिल गया है. खजुराहो से सांसद विष्णु दत्त शर्मा को मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वह राकेश सिंह का स्थान लेंगे.आपको बता दें कि राकेश सिंह जबलपुर से सांसद हैं और अब तक एमपी बीजेपी अध्यक्ष पद पर नियुक्त थे.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तत्काल प्रभाव से बीडी शर्मा को मध्य प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया. विष्णु दत्त शर्मा मूलत मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के निवासी हैं. उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है. वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति में हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से राजनीति शुरू करने के वाले विष्णु दत्त शर्मा ने भाजपा संगठन में अनेक पद संभाले हैं.

वह एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी रहे हैं. वर्तमान में वह मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश महामंत्री पद पर तैनात थे. मध्य प्रदेश की राजनीति में वीडी शर्मा को बड़ा चेहरा माना जाता है. वह संघ के करीबी माने जाते हैं. विष्णु दत्त शर्मा 1987 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शामिल हुए थे. उन्होंने 1995 में राज्य की राजनीति में कदम रखा.

साल 1993 से 1994 तक वह मध्य प्रदेश भाजपा में सचिव पद पर रहे. साल 2001 से 2007 तक विष्णु दत्त शर्मा मध्य प्रदेश में एबीवीपी राज्य संगठन सचिव रहे. इस दौरान वह 2007 से 2017 तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय संगठन सचिव रहे. विष्णु दत्त शर्मा पहली बार साल 2019 के लोकसभा चुनाव में खजुराहो संसदीय सीट से इलेक्शन लड़ा और बड़ी जीत दर्ज की.

Related Articles

Back to top button