पंजाब में कोरोना ने डराया, पटियाला-लुधियाना में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. देश के छह राज्‍यों में कोरोना की स्थिति सबसे ज्‍यादा खराब दिख रही है. इन्‍हीं छह राज्‍यों में पंजाब (Punjab) भी शामिल है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1309 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 18 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्‍य में तेजी से बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए पटियाला, लुधियाना, नवांशहर, जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्‍य में अबतक कोरोना के 1 लाख 93 हजार 345 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से पांच हजार 996 लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब की बात करें तो अब तक एक लाख 77 हजार 280 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं जबकि 10 हजार 59 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्‍पताल में चल रहा है.राज्‍य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला,लुधियाना, नवांशहर, जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही सीएम ने लोगों से अपील की है कि वह बेवजह घरों से बाहर न निकलें.

देश में पिछले 24 घंटे में 23,285 नए कोरोना केस सामने आए
देश में कोरोना वायरस फिर से डराने लगा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 23,285 हजार नए कोरोना केस आए और 117 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 15,157 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले बुधवार को 22,854 कोरोना केस दर्ज किए गए थे. गुरुवार को आए कुल मरीजों में 70 फीसदी मरीज अकेले महाराष्ट्र में मिले हैं. बीते दिन कोरोना से 123 लोगों की जान गई, जबकि 17 हजार मरीज रिकवर होकर घर लौटे.

Related Articles

Back to top button