दिल्ली में 8वीं तक के बच्चों की छुट्टियां बढ़ीं, 8 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके इसके जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं। 8वीं तक के बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे। बाकी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे।’

दिल्ली सरकार द्वारा जारी ये आदेश सरकार और प्राइवेट सभी स्कूलों पर लागू होगा। इसके जानकारी भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके ही दी। एक यूजर द्वारा इसे लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सिसोदिया ने कहा कि “हाँ! यह निर्देश प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होंगे।” कोई भी स्कूल सरकार के आदेशों की अनदेखी करता पाया गया तो उसपर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इस आदेश के जारी होने से पहले स्कूलों के दोबारा से खुलने का कार्यक्रम 1 जुलाई से था लेकिन दिल्ली सरकार ने गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए 8वीं तक के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला लिया। अब 8वीं तक के बच्चों के स्कूल 8 जुलाई को खुलेंगे जबकि बाकी सभी कक्षाओं के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही स्कूल खुलेंगे।

Related Articles

Back to top button